Sports

ताशकंदः अनुभवी भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार जर्मनी के आंद्रे बेगेमान ने उजबेकिस्तान के संजार फायजीव और जुराबेक करिमोव की स्थानीय जोड़ी को हराकर ताशकंद एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में पुरूष युगल के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उनका मुकाबला रूस के मिखाइल एलगिन और उजबेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन की जोड़ी से होगा।  

एक लाख 25 हजार डॉलर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट में गुरुवार को तीसरी वरीयता प्राप्त पेस और बेगेमान की जोड़ी ने फायजीव और करिमोव की स्थानीय जोड़ी को 6-2, 6-0 से पराजित किया। इंडो-जमर्न जोड़ी ने मात्र 42 मिनट में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। पेस और बेगेमान की जोड़ी ने इससे पहले सेमीफाइनल में कजाखस्तान के अलेक्सांद्र नेदोवएसोव और उक्रेन के डेनिस मोलचेनोव को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था और अब वह इस सत्र में अपना तीसरा एटीपी चैलेंजर खिताब जीतने से एक कदम दूर हैं।  

43 वर्षीय पेस ने इससे पहले बेगेमान के साथ बिएला में खिताब जीता था। उन्होंने इस सीजन में अपना दूसरा खिताब सैम ग्रोथ के साथ मिलकर बुसान टूर्नामेंट में जीता था। इसके अलावा पेस इस सीजन में दो टूर्नामेंटों विंस्टन-सेलम और सैंट पीटर्सबर्ग में उप विजेता भी रहे थे।