Sports

प्योंगचांग, (एएफपी) : रूस की 15 वर्षीय एलिना जागितोवा ने फिगर स्केटिंग में नए विश्व रिकार्ड के साथ शीतकालीन ओलंपिक में आज का दिन अपने नाम किया जबकि अमेरिका की लिंडसे वॉन इन खेलों के इतिहास में अल्पाइन स्की में पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बनी।जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी एविजेनिया मेडवेडेव के कुछ मिनट पहले बनाए गए रिकार्ड को तोड़ा। इससे शुक्रवार को होने वाले फ्री स्केट से पहले रूसी टीम भी तालिका में आगे हो गई।

 जागितोवा अब शुक्रवार को सबसे युवा महिला एकल फिगर स्केटिंग चैंपियन बनने की कोशिश करेगी। अभी यह रिकार्ड तारा लिपिन्स्की (1998) के नाम पर है। वे रूस के ओलंपिक एथलीट (ओएआर) के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने की भी स्थिति में पहुंच गए हैं। रूस की राष्ट्रीय टीम पर डोपिंग के कारण प्रतिबंध लगा है और उसके खिलाड़ी तटस्थ एथलीट के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं।

अमेरिका की 33 वर्षीय वॉन अपने आखिरी ओलंपिक में अल्पाइन स्की में दूसरे खिताब की कवायद में लगी थी लेकिन आखिर में उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। वह हालांकि पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज अल्पाइन स्कीयर बनी। इटली की सोफिया गोगिया ने स्वर्ण और नार्वे की रागनहाइल्ड मोविनकेल ने रजत पदक जीता।