Sports

मैड्रिडः स्पेन के सरकारी वकील ने रियाल मैड्रिड के फुटबाॅलर जाबी अलोंसो के लिए कर चोरी मामले में पांच वर्ष जेल की सजा के साथ 40 लाख यूरो जुर्माने की मांग की है। सरकारी वकील ने अपने बयान में कहा कि अलोसों ने वर्ष 2010 से 2012 के बीच स्पेन की सरकार से 20 लाख यूरो की कर चोरी की है। ऐसे में वह अदालत से पांच वर्ष जेल की कैद की मांग करेंगे।   

उन्होंने साथ ही अलोंसो के वित्तीय सलाहकार इवान जालुदा एजकुएनागा और सलाहकार कंपनी के प्रशासक इगांसी माएस्त्रे कैसानोवा के लिए भी पांच वर्ष कैद की सजा की मांग की है। इससे ठीक पहले रियाल मैड्रिड के ही स्टार फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी मामले में जेल जाने से बचने के लिए स्पेनिश प्रशासन को तय राशि भरने की सहमति जताई थी। 

रोनाल्डो भी फंसे हैं इस झंझट में
रोनाल्डो पिछले काफी समय से कर चोरी मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें कम से कम आठ वर्ष की सजा हो सकती है। लेकिन अब पुर्तगाली खिलाड़ी ने आपराधिक मामले के झंझट से बचने के लिए कर राशि का भुगतान करने पर सहमति जताई है। रोनाल्डो ने कहा था कि यदि स्पेनिश कर विभाग अपना केस वापिस लेने के लिये तैयार हो जाता है तो वह मांगी गई राशि का भुगतान कर देंगे। रियाल मैड्रिड स्ट्राइकर पर 1.47 करोड़ यूरो के कर चोरी का आरोप है।