Sports

नई दिल्ली : डब्ल्यूडब्ल्यूई में आज कल के युवा चाहे पेज़ और बैला ट्विंस की खूबसूरती के दीवाने हों। लेकिन 30 पार कर चुके युवा अभी भी 2000 के दशक में डब्ल्यूडब्ल्यूई में एंटरटेनमेंट करने वालीं इन वुमन रेसलर्स को भूल नहीं पाएंगे। जानिए आपकी फेवरेट वुमन रेसलर्स डब्ल्यूडब्ल्यूई से रिटायरमेंट लेकर कर क्या रही हैं....


ट्रिश स्ट्रेट्स : ए लिस्टिेड एक्ट्रेस से डिवा ऑफ डेकड
असली नाम : पैट्रिक एनी स्ट्रेटिग्यस     उम्र : 41 साल

PunjabKesari
2006 में रेसलिंग जगत को अलविदा कहने वाली ट्रिश डब्ल्यूडब्ल्यूई की 2003 डिवा ऑफ डेकड हैं। ट्रिश ने सात बार वुमन चैंपियनशिप जीती। डब्ल्यूडब्ल्यूई ने ट्रिश से फिट कोई नहीं, की टैग लाइन दी है। आज कल वह अपना योगा स्टूडियो चला रही हैं। ट्रिश को मौजूदा समय की नटालिया, कैली कैली, साशा बैंक्स, मारिया, कार्मिला अपना आदर्श मानती हैं। बीते महीने ही रिटायर होने वाली ट्रिश ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी पर्सनल लाइन पर ध्यान देना चाहती है। वैसे ट्रिश टोरंटो में योगा स्टूडियो व हेल्थ प्रोडक्ट चेन भी चलाती हैं। इसी कारण उन्हें मोस्ट सेक्सेसफुल बिजनेसवुमन का भी खिताब मिल चुका है।
इसलिए चर्चित : रेसलिंग में आने से पहले ट्रिश ए लिस्टिड वीडियो और फोटोशूट में भी काम कर चुकी हैं। इसके अलावा डब्ल्यूडब्ल्यूई चेयरमैन विंसे मैकमाहोन के साथ संबंधों को लेकर भी वह चर्चित रहीं। 


टौरी विल्सन : अपना जिम चला रहीं
असली नाम : टौरी एना विल्सन : उम्र 42 साल

PunjabKesari

डब्ल्यूडब्ल्यूई की सबसे चर्चित डिवा में से एक टौरी विल्सन अब तक अपनी मुस्कराहट और अच्छी बॉडी शेप के कारण सुर्खियों में बनी है। अपने सात साल के करियर के दौरान टौरी ने एफएचएम और प्ले ब्वॉय के लिए फोटोशूट भी करवाए। टौरी डब्ल्यूडब्ल्यूई चेयरमैन विंस्टन मैकमोहन के अलावा सुपरस्टार कार्लिटो के काफी करीब थी। टौरी ने 2003 में बिल्ली किडमैन से शादी की थी। जिससे बाद डायवोर्स भी ले लिया। आज कल वह अपना जिम चला रही हैं।
इसलिए चर्चित : टौरी को सबसे ज्यादा चर्चा तब मिली जब उन्होंने 2002 की जजमेंट डे इवेंट के बिकिनी कांटेस्ट में सेबल को हराया था। इस बिकिनी कांटेस्ट का वीडियो डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में सबसे ज्यादा डाउनलोडेड होने वाला वीडियो है।

मिशेल मैककूल : अंडरटेकर की वाइफ है मिशेल
असली नाम : मिशेल लेग मैककूल उम्र : 37

PunjabKesari
मैच जीतने के लिए कुछ भी करने वाली मिशेल मैककूल डब्ल्यूडब्ल्यूई में आने से पहले प्राइमरी स्कूल टीचर रही हैं। 2004 में रेसलिंग में डेब्यू करने वाली मिशेल अपने करियर में ज्यादातर चोटिल ही रही। बाजू में खिंचाव से लेकर नाक पर चोट तक लेकर पैर के अंगूठा फ्रैक्चर होने के कारण मिशेल कई बार डब्ल्यूडब्ल्यूई से रेस्ट पर रहीं। मिशेल ने अपने हाई स्कूल टाइम ब्वॉयफ्रैंड जेरिमी से 2001 में शादी की थी। जोकि 2005 में टूट गई थी। इसके बाद मिशेल ने मार्क कलेवे जिन्हें हम द अंडरटेकर के नाम से जानते हैं, के साथ शादी की। 2016 में मिशेल को स्किन कैंसर की शिकायत हुई। अब तक वह कैंसर से बचाव के लिए लड़ रही हैं। 
इसलिए चर्चित : वाइल्ड नेचर के लिए मशहूर मिशेल ने मिक्की जेम्स को उसके जन्मदिन पर जो तोहफा दिया उसे वह कभी भूल नहीं सकती। मिशेल ने रेसलिंग कोर्ट पर अपनी साथी रेसलर के साथ मिक्की को पकड़ा और उसके चेहरे पर केक फेंक दिया। मिक्की के लिए पिग्गी जेम्स शब्द भी इस्तेमाल किया। मिशेल की इस हरकत का डब्ल्यूडब्ल्यूई समेत विभिन्न सेलिब्रेटिज ने विरोध किया था।

लीटा : बैडरूम मैच से हुई थी चर्चित
असली नाम : एमी डूम्स : उम्र 42 साल

PunjabKesari
चार बार डब्ल्यूडब्ल्यूई वुमन चैंपियन का टाइटल जीत चुकी लीटा डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपने स्टाइल और वाइल्ड स्टाइल के कारण जानी जाती रहीं। स्कूलिंग छोडऩे के बाद एक रॉक बैंड में बतौर ब्रास गिटार बजाने वाली लीटा ने साल 2002 में रेसलिंग में एंट्री ली थी। तब उनके साथी थे सुपरस्टार मैट हार्डी। उन्होंने मैट और उनके भाई जैफ के साथ टीम एक्स्ट्रीम बनाकर कई चैंपियनशिप टाइटल्स जीते। लीटा ने अपने शरीर पर कई टैटो बनवाए हैं। लीटा एनिमल लवर हैं। इसके लिए उन्होंने 2003 में एमी डूम्स आपरेशन रेस्क्यू एंड एजुकेशन नामक संस्था बनाई थी। इसी के लिए वह अब काम कर रही हैं।
इसलिए चर्चित : मैट हार्डी को छोडऩे के बाद लीटा ने हॉल ऑफ फेमर एैज के साथ जोड़ी बनाई। एैज के साथ रेसलिंग कोर्ट पर उनका खेला गया बैडरूम मैच काफी विवादित रहा था। 2011 में रद्द हो चुके लाइसेंस के साथ कार चलाने के कारण भी वह गिरफ्तार हो चुकी थीं।


द पपराजी प्रिंसिस हैं मलीना 
असली नाम : मलीना नावा पैरज़ : उम्र 38 साल

PunjabKesari
रेसलिंग से ज्यादा अपनी शानदार एंट्रेस के लिए मशहूर डब्ल्यूडब्ल्यूई डिवा मलीना (मलीना नावा पैरज़) अकेली ऐसी रेसलर्स हैं जिन्होंने एक ही समय में डिवा और वुमन चैंपियन की बेल्ट जीती थी। हॉल ऑफ फेमर ब्रैट हार्ट उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई की बेस्ट फीमेल रेसलर में से एक मानते हैं। मलीना ने मॉडलिंग से अपनी करियर की शुरूआत की। सबसे पहले उन्होंने मिस हवाईएन का खिताब जीता। उन्हें ए लिस्ट डिवा, द बैराकुडा, द गौर्जस ग्रैपलर, द हैल कैट, द लवली लेटिना, द पपराजी प्रिंसिस, द रैड कारपेट डिवा, द स्क्रीम क्वीन के नाम पर भी जानते हैं। एमएनएम के साथ लंबे समय तक स्पोर्टिव रही मलीना ने अभी तक शादी नहीं की है। आज कल उन्होंने जिम्मी फेमस सी फूड एंड बार खोला है। इसमें आए कस्टमर के साथ वह सेल्फी लेना नहीं भूलती।
इसलिए चर्चित : 2007 में मलीना ने बॉडी पेंट करवाकर वुमन चैंपयिनशिप की बेल्ट के साथ पोज दिए थे।