Sports

गांगनियूंग : रूस की स्वतंत्र एथलीट और एलेक्जेंडर क्रुश्चेलनित्की तथा एनेस्तासिया ब्रिजगालोवा की पति-पत्नी की जोड़ी ने शीतकालीन ओलंपिक खेलों के कुर्लिंग मिश्रित युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में अपना पहला पदक जीत लिया। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के फैसले के मुताबिक रूसी एथलीट विंटर ओलंपिक में रूस के बजाए ओलंपिक एथलीट फ्रॉम रशिया के तौर पर भाग ले रहे हैं। रूस की इस पति-पत्नी की जोड़ी ने नार्वे के क्रिस्टिन स्केसलिन और मेग्नस नेड्रोगोटन की जोड़ी को 8-4 से पराजित कर कांस्य पदक जीता।
ब्रिजगालोवा ने इस जीत के बाद कहा- हमारे परिवार के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है। हम आज ही यहां आए और फिर इसके बाद पदक जीतना, वाकई हमारे लिए गौरवान्वित करने वाली बात है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे परिवार ने हमारी काफी मदद की। इसी स्पर्धा में स्वर्ण पदक के लिए कनाडा का सामना स्विट््जरलैंड से होगा।

भारतीय उपमहाद्वीप में लाइवस्ट्रीम करेगा ओलंपिक चैनल
दक्षिण कोरिया में चल रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों का भारत और उपमहाद्वीप में आनलाइन मीडिया प्लेटफार्म ओलंपिक चैनल पर सीधा प्रसारण होगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने यह घोषणा की। इसके तहत भारत में 1350 घंटे की कवरेज दिखाई जाएगी जिसमें 870 घंटे लाइव स्ट्रीमिंग और मांग पर वीडियो शामिल होंगे । खेल आठ फरवरी को शुरू हुए और 25 फरवरी तक चलेंगे। इन खेलों में 90 से अधिक देशों के 3000 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगेे। भारत के अनुभवी ल्यूज खिलाड़ी शिवा केशवन अपने आखिरी ओलंपिक में 34वें स्थान पर रहे। वहीं, क्रॉसकंट्री स्कीयर जगदीश सिंह की स्पर्धा शुक्रवार को है।