Sports

दोहाः चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने अपना सेट हारने के बाद गजब की वापसी करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी को हराकर कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां अब खिताब के लिए उनके सामने स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा की चुनौती होगी। दुनिया की 21 वें नंबर की खिलाड़ी क्वितोवा ने यहां शनिवार को खेले गए तीन सेटों के मुकाबले में नंबर वन वोज्नियाकी को 3-6, 7-6, 7-5 से मात दी।

चेक खिलाड़ी ने यह मुकाबला दो घंटे 35 मिनट में अपने नाम किया। क्वितोवा की यह लगातार 12वीं और वोज्नियाकी के खिलाफ लगातार चौथी जीत है। दो बार के विंबलडन चैंपियन क्वितोवा ने इस सप्ताह तीसरी बार शीर्ष 10 रैंकिंग की खिलाड़ी को हराया है। क्वातिोवा ने पिछले सप्ताह ही सेंट पीटसबर्ग का खिताब जीता है और यदि वह रविवार को एक और खिताब जीत जाती हैं तो वह शीर्ष 10 में लौट सकती है।

इससे पहले एक अन्य सेमीफाइनल में मुगुरुजा का सामना रोमानिया की सिमोना हालेप से होना था। लेकिन पैर की चोट के कारण हालेप मुकाबले नहीं उतर सकीं और मुगुरुजा फाइनल में पहुंच गई। हालेप ने क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की सिसि बेलिस को 6-0 6-4 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।