Sports

नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला देखने के लिए दुनिभार के क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच यह एक ऐतिहासिक मैच बनकर रह जाएगा, क्योंकि पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है। ऐसे में मुकाबला देखने में और भी दिलचस्प रहेगा, लेकिन मैच में एक समस्या खलल डाल सकती है। जी हां, वो समस्या है इंग्लैंड में बार-बार बारिश का आना। अगर बारिश आती है तो मैच का परिणाम क्या होगा। आइए जानते हैं-

अगर बारिश हुई तो ये होगा परिणाम
मौसम का पूर्वानुमान है कि 18 जून को दोपहर में बारिश हो सकती है। लेकिन खुशखबरी वाली बात यह है कि बारिश में मैच धुल जाने के बावजूद भी मैच रद्द नहीं होगा क्योंकि आईसीसी ने फाइनल के लिए एक दिन रिजर्व रखा हुआ है। यानी अगर पहले दिन मैच नहीं हुआ तो दूसरे दिन फिर से खेला जा सकेगा। मैच अगर पहले दिन अधुरा रह जाता है तो बाकी का ओवर दूसरे दिन फेंका जाएगा। 

बता दें कि भारत और चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के बीच रविवार को द ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 9 साल के बाद आमने-सामने होंगी। इससे पहले 2007 वल्र्ड टी20 के फाइनल में भारत-पाक भिड़े थे, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी।