Sports

कराची: वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का अपना दौरा स्थगित कर दिया है क्योंकि शीर्ष कैरेबियाई खिलाडिय़ों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। सूत्रों ने यह दावा किया। पीसीबी सूत्रों ने कहा कि इस दौरे की योजना अब अगले साल बनाई जाएगी, जब दोनों टीमों के लिए विंडो उपलब्ध होगी क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दौरे के लिए कोई अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।   

एक सूत्र ने कहा कि जब वेस्टइंडीज बोर्ड ने अपने क्रिकेटरों से बात की तो कुछ खिलाड़ी दौरे के लिए नहीं आना चाहते थे। सीनियर खिलाड़ी जैसे क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो ने स्पष्ट कर दिया कि अगर यह सीरीज आयोजित होती है तो वे इसके लिए उपलब्ध नहीं होंगे। सूत्र ने कहा कि यहां तक कि वेस्टइंडीज खिलाड़ी संघ (डब्ल्यूआईपीए) भी आईसीसी द्वारा नियुक्त की गयी सुरक्षा कंपनी की पाकिस्तान में सुरक्षा और इंतजामों की जांच की रिपोर्ट के बावजूद थोड़ा चिंतित था। 

जांच दौरों और सुरक्षा विशेषज्ञों की सकारात्मक रिपोर्ट के बाद विश्व एकादश की टीम सितंबर में लाहौर में तीन टी20 मैच खेलने आयी थी और श्रीलंका बोर्ड ने भी 29 अक्तूबर को एकमात्र टी20 के लिए अपनी टीम भेजी थी, हालांकि इसमें शीर्ष खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। सूत्र ने कहा कि लेकिन शायद विश्व एकादश और श्रीलंकाई टीम का दौरा भी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की चिंताओं को खत्म करने के लिये काफी नहीं था।