Sports

जालन्धर : निदहास ट्रॉफी के तहत खेले गए फाइनल मैच में भारत की बांगलादेश पर जीत के लिए चाहे दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर लगाए गए विजयी छक्के की चर्चा हर ओर हो रही है लेकिन इसी बीच भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण हिस्सा डालने वाले स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के प्रदर्शन को भुलाना भी हमारे लिए मुश्किल नहीं होगा।

पाकिस्तान के वकार यूनुस का रिकॉर्ड तोड़ा
सुंदर के लिए निदहास ट्रॉफी यागदार रही। उन्होंने पांच मैच में 8 विकेट लेकर न सिर्फ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई बल्कि मैच ऑफ द सीरीज भी चुने गए। सुंदर सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। सुंदर की उम्र इस समय 18 साल 164 दिन है। ऐसा कर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यूनुस ने 18 साल 169 दिन की उम्र में एशिया कप दौरान मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीता था। बता दें कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और शादाब खान के नाम भी 20 साल से कम उम्र में मैन ऑफ द सीरीज बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

पावर प्ले में बना रहे रिकॉर्ड
पावर प्ले में किसी भी गेंदबाज के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। लेकिन ऐसे समय में वाशिंगटन सुंदर अपना काम बाखूबी निभा रहे हैं। सुंदर ने टी-20 ट्राई सीरीज के पावर प्ले में 78 गेंदों में महज 77 रन दिए। जोकि अच्छा रिकॉर्ड माना जा सकता है। इसके अलावा पावर प्ले में ही उन्होंने 6 विकेट भी झटके, जो भारत के लिए कई बार निर्णयक भी रहे। उन्होंने 46 गेंद डॉट फेंकी और उनका इकॉनमी रेट महज 5.92 रहा।