Sports

नई दिल्लीः सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे मैच में विराट कोहली ने अपने बल्ले से मात्र 217 गेंदों में 153 रनों की पारी खेली। बतौर कप्तान कोहली ने 8वीं बार 150 रनों की पारी खेल क्रिकेट के महान खिलाड़ी और आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान सर डॉन ब्रैडमैन के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली।

कोहली ने की ब्रैडमैन के रिकाॅर्ड की बराबरी 
कोहली ने सेंचुरियन में इस पारी को खेल कर बतौर कप्तान 8वीं बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली है। कोहली ने यह 150 रनों की पारी खेल कर आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है। कोहली ने बतौर कप्तान 8वीं बार 150 रनों की पारी खेली है तो वहीं ब्रैडमैन ने भी बतौर कप्तान 8 बार 150 रनों का स्कोर बनाया है। कोहली के इस 21वें शतक से इस मैच में वे रनों की बढ़त नही बना पाएं हैं पर उन्होंने ब्रैडमैन के रिकाॅर्ड को तोड़ने की दावेदारी रख दी है। 

सेंचुरियन में शतक लगाने वाले कोहली दुनिया के पहले विदेशी कप्तान हैं। साल 2010 में धोनी ने इस मैदान पर 90 रनों की पारी खेली थी परन्तु कोहली शतक लगाकर इस रिकाॅर्ड को अपने नाम कर लिया है। कोहली ने विदेशी धरती पर ये अपना 13वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया है और विदेशों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इससे पहले सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान विदेशों में 12 शतक लगाए हैं।