Sports

कोलकाताः स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 33 रन पर पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को ईडन गार्डन मैदान पर घुटनों के बल ला दिया और भारत की स्थिति मजबूत कर दी। 

भुवनेश्वर के घातक प्रदर्शन के सामने न्यूजीलैंड ने वर्षा बाधित दूसरे दिन अपने सात विकेट मात्र 128 रन पर गंवा दिए। न्यूजीलैंड अभी भारत के 316 रन के स्कोर से 188 रन पीछे है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं। भुवनेश्वर ने 10 ओवर में 33 रन देकर पांच विकेट झटके और इस मैच में उन्हें उमेश यादव की जगह टीम में शामिल करने के फैसले को सार्थक कर दिया। 

भारत ने सुबह सात विकेट पर 239 रन से आगे खेलना शुरू किया और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के नाबाद 54 रन की शानदार पारी से 316 रन बनाए। साहा ने 85 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने 14-14 रन का उपयोगी योगदान दिया। भारत की पारी लंच से कुछ पहले समाप्त हुई। 

भुवनेश्वर ने चौथी बार किया ये कारनामा
26 वर्षीय भुवनेश्वर ने अपने करियर में चौथी बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने गेंद को विकेट के दोनों तरफ स्विंग कराते हुए कीवी बल्लेबाजों को गलतियां करने के लिए मजबूर कर दिया। भुवनेश्वर ने मार्टिन गुप्तिल (13), हेनरी निकोल्स (एक), कप्तान रॉस टेलर(36), मिशेल सेंटनेर(11) और मैट हेनरी(शून्य) के विकेट झटके।