Sports

जोहानिसबर्ग: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां उन बातों को खारिज किया कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कम तैयारियों के साथ आई थी। कोहली का यह बयान टीम के कोच रवि शास्त्री के उस बयान के उलट है जिसमें शास्त्री ने कहा था कि टीम को यहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने के लिए कम से कम दस दिन पहले आना चाहिये था। 

भारतीय टीम केप टाउन और सेंचुरियन में खेले गए पहले 2 टेस्ट मैचों को क्रमश: 72 और 135 रन से हार कर पहले ही श्रृंखला गंवा चुकी हैं। आखिरी और तीसरे मैच से पहले कोहली ने कहा कि मैं निजी तौर पर ऐसा नहीं मानता हूं कि हम श्रृंखला शुरू होने से पहले तैयार नहीं थे। मैं टेस्ट श्रृंखला गवांने के बाद यहां बैठ कर ऐसी दलील नहीं दूंगा। हमारे पास तैयारियों के लिये एक सप्ताह का समय था, पूरी तरह से कहूं तो पांच दिन क्योंकि एक दिन यात्रा में निकला।

कोहली ने कहा कि हमारे पास जो था, हम उसके सहारे आगे बढ़े। जैसा की मैंने कहा, अब हार के बाद हम यहां बैठ कर बाहरी कारणों के बारे में नहीं सोच रहे। यह हमारी गलती थी, मौकों को भुनाने में हम सफल नहीं रहे जिस कारण श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रहे हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि जवाबदेही एकतरफा नहीं होती है। मुझे लगता है उस बारे में (दौरे संबंधी तैयारियां) यह सामूहिक जिम्मेदारी है और इस पर काफी समय से विचार हो रहा है।