Sports

नई दिल्ली:  दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल के 11वें संस्करण में लौटी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने टीमों में रिटेन किया है।

खास बात तो ये है इसके साथ ही विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने उन्हें 17 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। आईपीएल 2018 की रिटेन डेडलाइन पर आरसीबी ने कप्तान कोहली को टीम में बरकरार रखने की कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके साथ ही कोहली ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (आरपीएस) द्वारा 14.5 करोड़ में खरीदे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली के बाद धोनी का नाम है, धोनी को 15 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया। बता दें कि आईपीएल के 2018 सत्र के लिए 4 जनवरी खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख थी। फ्रेंचाइजी टीमें इस महीने के आखिर में होने वाली नीलामी से पहले रिटेंशन के जरिए और नीलामी के दौरान राइट टू मैच कार्ड के जरिए अधिकतम 5 खिलाड़ियों को हासिल कर सकती थीं।   गुरुवार को 8 फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया। दो बार की चैंपियन चेन्नई ने धोनी के अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया जबकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया। बेंगलुरु ने विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और शरफराज खान को रिटेन किया।  कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर और विस्फोटक कैरेबिआई बल्लेबाज क्रिस गेल को उनकी पुरानी बेंगलुरु टीम ने आईपीएल के 11वें सत्र के लिए रिटेन नहीं किया।