Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में मिली हार में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गये हैं जबकि श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा को भी नुकसान उठाना पड़ा है।  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीका का पहला टेस्ट केपटाउन में सोमवार को समाप्त हुआ था जिसमें भारत को 72 रन से हार झेलनी पड़ी थी। विराट ने मैच में पांच और 28 रन की पारियां खेलीं थीं और नतीजतन मंगलवार को जारी हुयी रैंकिंग में विराट टेस्ट बल्लेबाजों में अपने दूसरे स्थान से खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।  

रूट पहुंचे दूसरे नंबर पर
विराट के 880 रेटिंग अंक हैं और उन्हें इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने पछाड़ा है जो उनकी जगह दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि एशेज विजेता आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ 947 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। वहीं टेस्ट विशेषज्ञ भारतीय बल्लेबाज पुजारा को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें स्थान पर खिसक गये हैं। उनकी जगह केन विलियम्सन ने ली है जो 855 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा नंबर वन बन गये हैं।