Sports

नई दिल्ली: WWE के CEO विन्स मॅकमहन ने अल्फा एंटरटेनमेंट के नाम से नई कंपनी शुरु की है जिसके लिए उन्होंने WWE के 100 मिलियन यूएस डॉलर के स्टॉक को बेचा है। WWE के स्पोकमैन ने बताया कि अल्फा एंटरटेनमेंट नाम की कंपनी का आगाज हुआ है जो फुटबॉल जैसे खेलों में मदद करने वाली है।

"XFL" के लिए 5 ट्रेडमार्क
"XFL" एक अमेरिकन फुटबॉल लीग है जो साल 2001 में शुरु हुई थी। WWE के स्टॉक लगातार गिरते चले जा रहे थे और जैसे ही ये 32.27 USD से 30.80 USD पर पहुंचे, तभी विंस ने इन्हें बेच दिया। अल्फा एंटरटेनमेंट द्वारा पांच ट्रेडमार्क XFL के लिए फाइल किए गया है। XFL के पांच ट्रेडमार्क कुछ इस प्रकार है- डिस्ट्रीब्यूशन ऑफ प्रोफेशनल फुटबॉल कंटेंट, डाउनएबल सोफ्टवेयर, टॉयस एंड स्पोर्टिंग गुड्स, अपैरल और कई अन्य चीजें।

PunjabKesari

बता दें कि मॅकमहन ने अभी कंपनी के सिर्फ 4.3 प्रतिथत शेयर्स को बेचा है, अभी भी उनके पास WWE के 82.8 प्रतिशत शेयर्स हैं। WWE ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें बताया गया है कि मॅकमहन अब और स्टॉक नहीं बेचने वाले हैं और वो कंपनी के CEO की भूमिका निभाने वाले हैं।

UFC को भी बेचा गया था
इससे पहले 2016 में UFC को भी बेचा गया था जिसके बाद उसने काॅफी नाम कमाया। UFC को 4 बिलियन यूएस डॉलर में डाना व्हाइट ने बेच दिया था। डाना से अपनी कंपनी को 15 साल तक चलाया और इसके बाद बीवर्ली हिल्स टेलेंट एजेंसी को सौंप दिया था। डाना फिलहाल कंपनी के प्रेसिडेंट और मिनोरिटी ऑर्नर के साथ वो कंपनी को दिन प्रति दिन प्रमोट कर रहे हैं।