Sports

नई दिल्लीः दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को निदाहस टी20 सीरीज का खिताब दिलाया। 18 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ हुए इस खिताबी मैच में जिस मोड़ से भारत ने मैच खिंचा वो काबिले तारीफ था। आॅलराउंडर विजय शंकर ने मैच के 18वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान के ओवर में लगातार लगातार 4 गेंदें डाॅट खेलीं आैर मैच बांग्लादेश के पक्ष में कर दिया। हालांकि कार्तिक ने जैसे तैसे कर अंतिम पलो में मैच जितवाया। शंकर की खूब आलोचना होने लगी लेकिन जीत के साथ ही सब ठीक रहा। शंकर ने एक इंटरव्यू दिया, जिसने उन्होंने मैच आैर अपनी स्थिति को शेयर किया। 

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दाैरान शंकर ने कहा कि अगर आखिरी गेंद पर कार्तिक ने छक्का ना लगाया होता तो मेरा करियर एक तरह खत्म ही था। शंकर ने कहा, ''मैच के बाद मैने खुद को कमरे में बंद कर लिया था आैर बाद में कार्तिक आए आैर उन्होंने मेरा हाैसला बढ़ाया।'' शंकर ने परेशान होकर खुद को अकेले कमरे में बंद कर लिया था। शंकर ने कहा कि कार्तिक के आने के बाद ही मैं उस रात सुकून से सो पाया। उन्होंने आगे कहा, '' अगर हम मैच हार जाते तो इसका जिम्मेदार मैं ही साबित होता क्योकि मै शाॅट लगाने में असमर्थ रहा आैर खाली गेंदें छोड़ीं जहां से हमारे लिए मैच जीतना मुश्किल हो गया था।

कार्तिक कर चुके हैं शंकर का बचाव
कार्तिक पहले से ही शंकर का बचाव कर चुके हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘विजय शंकर के पास कौशल है। उसने गेंदबाज के रूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। जो बल्लेबाजी आलराउंडर हो उसने दबाव में अच्छा खेल दिखाया। मुझे उसका भविष्य वास्तव में उज्ज्वल लगता है। उसका रवैया अच्छा है। वह विशेष प्रतिभा का धनी है और वह लंबे समय तक खेल सकता है।’’ 

कार्तिक ने ऐसे जितवाया था मैच
भारत को बांग्लादेश से 167 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत जीत के करीब था, लेकिन शंकर ने 19 गेंदों में 17 रनों की पारी खेल मैच फंसा दिया। अंतिम 2 ओवरों में 34 रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने आते ही शाॅट मारना शुरू कर दिए आैर 19वें ओवर में 22 रन ठोक दिए। इसके बाद अंतिम ओवर में 12 रनों की जरूरत थी आैर आखिरी गेंद पर 5 रनों की। कार्तिक ने छक्का लगाकर मैच भारत की झोली में डाल दिया आैर शंकर आलोचनाओं के शिकार होने से बच गए।