Sports

नई दिल्लीः बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार बाधा उतपन्न करने वाले को रन आउट करार दिया। बिग बैश लीग में हाल ही में हुए 10 तारीख को ब्रिसबन हीट और होबार्ट हरीकेन्स का मुकाबला हुआ। ब्रिसबेन के एलेक्स रोज को बाधा उत्तपन्न करने के कारण उन्हें वापिस प्वेलियन लौटना पड़ा। इस तरह से आउट होने पर एलेक्स को काफी शाॅक लगा। 

एलेक्स का यह रन आउट क्रिकेट इतिहास में काफी निराशाजनक माना जा रहा है। 17वें ओवर की अंतिम गेंद फेंकी जानी थी। गेंदबाजी कर रहे होबार्ट की ओर से टायमल मिल्स ने गेंद फेंकी, एलेक्स ने पुल शाॅट खेल उसे आॅफ स्टंप पर शाॅर्ट लगाई तो पहला रन पूरा करने के बाद एलेक्स दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े और दौड़ते-दौड़ते पिच को पार कर गए। मैदान में खड़े अंपायर ने इसे गलत पाया, उन्हें मैदान के नियमों को बाधित करने को दोषी पाते हुए रन आउट करार दिया। इस तरह से रन आउट होने से सभी लोग हैरान है, इसी तरह नाराज़गी जताते हुए आॅस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने भी कहा है कि,''मैं हैरान हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा मैं नहीं मानता कि बाधा उत्पन्न के लिए आउट दिया गया है।''


एलेक्स ने 19 गेंदों में एक छक्का और दो चोकों की मदद से मात्र 27 रनों की पारी खेली। बतादें कि इस मैच को होबार्ट हरीकेन्स ने टाॅस जीतने के बाद बल्लेबाजी कर 3 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया है। नियम के मुताबिक यदि बल्लेबाज जानबूझकर थ्रो के रास्ते में आ जाए तो उसे आउट दिया जा सकता है।