Sports

लंदनः दुनिया के सबसे तेज धावक यूसेन बोल्ट ने अपने करियर की आखिरी रेस में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जमैका को यहां विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की चार गुणा 100 मीटर रिले रेस के फाइनल में जगह दिला दी जबकि अमेरिकी टीम ने स्पर्धा में वर्ष का सबसे तेज समय निकाला।  

चार गुणा 100 मीटर रिले के सेमीफानल में सभी की निगाहें बोल्ट पर थीं जिन्होंने सोमवार को कहा था कि वह हीट में भी हिस्सा लेंगे। अपने करियर की आखिरी रेस के लिये शनिवार को उन्होंने अपने 20वें ग्लोबल चैंपियनशिप खिताब के लिये बढिय़ा प्रदर्शन किया और आखिरी लेग में तेकाी दिखाते हुये अपनी टीम जमैका को 37.95 सेकंड के साथ फाइनल में जगह दिला दी। जमैका ने दो सेमीफाइनल हीट में एक जीती और फ्रांस (38.03 सेकंड) तथा चीन(38.20 सेकंड) से आगे रही।  

जमैका रिले में अपने पांचवें विश्व खिताब के लिए दावेदारी पेश कर रही है लेकिन उसे अमेरिका से कड़ी टक्कर मिली जिसने 37.70 सेकंड का सबसे तेका समय निकाला। अमेरिका के लिए 100 मीटर के रजत विजेता क्रिस्टियन कोलमैन ने एंकर लेग में दौड़ लगाई। वहीं ब्रिटिश टीम 37.76 सेकंड का समय लेकर पहली बार हीट में जमैका से तेका रही। जापान, कनाडा और तुर्की ने भी क्वालीफाई किया।