Sports

नई दिल्लीः धरती के सबसे तेज पुरुष धावक और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका यूसेन बोल्ट बतौर फुटबॉलर एक क्लब से जुड़ गए हैं।  31 साल के बोल्ट ने सोशल मीडिया पर अपने 10 सेकेंड के एक वीडियो में इसकी जानकारी दी। हालांकि उन्होंने केवल इतना ही बताया कि वह एक फुटबॉल क्लब से जुड़ गए हैं और क्लब के नाम का खुलासा मंगलवार रात को करने वाले हैं।   

मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम में खेसने का है सपना
बोल्ट मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के बहुत बड़े प्रशंसक है। उन्होंने एक बार एक साक्षात्कार में कहा था कि एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद वह फुटबॉल में अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनका सपना है कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम की तरफ से खेले।  पिछले साल अगस्त में लंदन में हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बोल्ट आखिरी बार रेस में उतरे थे जहां उन्होंने 100 मीटर की रेस में तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक जीता था। 

बेदाग है बोल्ट का करियर
डोपिंग को लेकर जहां दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी फंसे तो वहीं बोल्ट ने अपने करियर में अपनी छवि को भी बेदाग रखा और हमेशा खेलों में पारदर्शिता और ईमानदारी का समर्थन किया।   बोल्ट ने पिछले तीन ओलंपिक खेलों में ‘स्प्रिंट डबल’ पूरा किया था और यदि वर्ष 2011 डेगू में वह 100 मीटर फाइनल रेस के लिये अयोग्य करार नहीं दिये गये होते तो फर्राटा धावक ने आखिरी चार विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया होता।