Sports

कानपुर: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना को रणजी ट्राफी के आगामी सत्र के लिये शुरुआती दो मैचों में उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है , वहीं राज्य की महिला टीम की कमान दीप्ति शर्मा संभालेंगी। रणजी ट्राफी सत्र के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। रैना जहां पुरुष टीम की कप्तानी संभालेंगे वहीं दीप्ति शर्मा राज्य महिला टीम की कमान संभालेंगी। चयनकर्ताओं ने एकलव्य द्विवेदी को रैना का उपकप्तान नियुक्त किया है।   

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बार रणजी मैचों को तटस्थ स्थानों में कराने का फैसला लिया है और इसी के चलते उत्तर प्रदेश अपने रणजी अभियान की शुरुआत मध्यप्रदेश के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले मैच से करेगा। उल्लेखनीय है कि रैना ने हाल ही में संपन्न दलीप ट्राफी में इंडिया ग्रीन की अगुवाई की थी।   

उत्तर प्रदेश की टीमें इस प्रकार है- पुरुष टीम - सुरेश रैना (कप्तान) ,एकलव्य द्विवेदी (उपकप्तान) ,अल्मास शौकत ,उमंग शर्मा, समर्थ सिंह ,मोहम्मद सैफ, सरफराज खान, प्रवीण कुमार,अंकित राजपूत, इम्तियाज अहमद,पीयूष चावला,कुलदीप यादव,इसरार आजिम खान,सौरभ कुमार ,दीपेन्द्र पांडे ,अमित मिश्रा और तनमय श्रीवास्तव।   

महिला टीम- दीप्ति शर्मा (कप्तान),अदिति शर्मा,भावना तोमर,अंजू रानी,अपूर्वा भरद्वाज,आयुषी चौधरी,नीतू सिंह ,शशी माथुर ,नीशू चौधरी,एकता सिंह ,तरुण काला,शैफाली साहू,श्वेता वर्मा और शिवा कोठारी।