Sports

माउंट मानगनुई: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कप्तानी में आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के साथ अपराजित रहकर फाइनल में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खिताब पाने उतरेगी।  भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसके बाद वह खिताब की प्रबल दावेदारों में गिनी जा रही है। 

आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम
युवा टीम इंडिया ने लीग चरण सहित टूर्नामेंट में सभी पांचों मैच जीते हैं और वह अपराजित रहकर फाइनल में पहुंची है। उसने अपने पहले ही लीग चरण मुकाबले में आस्ट्रेलियाई टीम को 100 रन से हराया था और अब एक बार फिर उससे इसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद की जा रही है। भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 203 रन के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई है जबकि आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को छह विकेट से पराजित किया था।  

सेमीफाइनल में पाकिस्तान को दी करारी मात
प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम की खासियत उसका हरफनमौला खेल है और उसने अभी तक गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में कमाल किया है। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम ने अपना बेहतरीन क्षेत्ररक्षण दिखाते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी टीम को मात्र 69 रन पर ढेर कर दिया था जो आईसीसी अंडर-19 विश्वकप इतिहास में ही किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। 

इन खिलाड़ियों पर नजर
बल्लेबाजों में शुभमन गिल, ओपनर एवं कप्तान पृथ्वी, मंजोत कालरा, हार्विक देसाई का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है तो गेंदबाजों में शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, अंकुल रॉय पर सभी की निगाहें लगी हैं।