Sports

तौरंगा: आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप लीग के आखिरी मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगा दी। इस जीत के साथ ही भारत ने ग्रुप लीग का सफर अंक तालिका में सबसे ऊपर रहकर खत्म किया है। इस मैच में शुभमन गिल और हार्विक देसाई को ओपन करने का मौका दिया गया। गिल और देसाई ने अपने कप्तान पृथ्वी शॉ के फैसले को सही साबित किया और टीम ने आसानी से 155 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया।

अनुकूल की घातक बोलिंग
इससे पहले अनुकूल रॉय की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे को 154 रन पर ही समेट दिया। पापुआ न्यी गिनी के खिलाफ मैच में 14 रन देकर 5 विकेट झटकने वाले रॉय ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भी अपना कमाल जारी रखा और 7.1 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट झटके। भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया और पीएनजी की तरह जिम्बाब्वे के बल्लेबाज भी असहाय नजर आए और निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाते रहे।। उसके लिए सबसे अधिक मिल्टन शुम्बा ने 36, कप्तान लियाम निकोल्स ने 31 और वेस्ले माघावेरे ने 30 रन की पारी खेली।
PunjabKesari
                                अनुकूल रॉय


भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए पहले ही क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना चुकी है। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की कोचिंग में उतरी टीम ने अपने पहले मुकाबले में पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में पपुआ न्यू गिनी को हराया था।