भारत की तरफ से क्रिकेट खेल चुके हैं पाकिस्तान के ये 3 खिलाड़ी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Jun, 2017 02:41 PM

these cricketers played for both countries india and pakistan

आज का दिन क्रिकेट इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत-पाकि...

नई दिल्ली: आज का दिन क्रिकेट इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत-पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है। दोनों देशों के बीच का यह ऐतिहासिक मैच देखने के लिए देशभर में उत्साह भरा हुआ है। पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत के विरुध खेलकर जीत हासिल करने की इच्छा लगाए बैठे हैं। लेकिन कभी एक ऐसा समय था जब पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत की तरह से खेल अपना नाम रौशन किया करते थे। जी हां, पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी भारत की तरफ से क्रिकेट खेला करते थे और फिर उन्हीं के खिलाफ खेलने लगे। आइए जानें उन 3 पाकिस्तान खिलाडिय़ों के बारे में जो पहले भारत की तरफ से क्रिकेट खेले- 
PunjabKesari
अब्दुल हफीज कारदार
अब्दुल हफीज ने 1946 से 1948 तक भारत की ओर से और 1952 से 1958 तक पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट मैच खेले। भारत की ओर से तीन मैच खेलने के बाद अब्दुल हफीज ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बने। उन्होंने अपने टेस्ट करियर 1958 में समाप्त किया।
PunjabKesari
आमिर इलाह
1947 में अपने टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले आमिर ने अपना पहला टेस्ट और भारत की ओर से आखिरी टेस्ट सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। यह टेस्ट मैच 12 से 18 दिसम्बर तक चला, जो अन्तत: ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस टेस्ट सीरीज़ में पांच मैच खेले गए, जिनमें से चार मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए एक मैच और पाकिस्तान की ओर से पांच मैच खेले।
PunjabKesari
गुल मोहम्मद
1956 में पाकिस्तान की ओर से गुल ने अपना पहला और आखिरी मैच कराची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेला। इस मैच में पाकिस्तान ने नौ विकेट से जीत दर्ज की। गुल ने 1946 से 1952 तक भारत की ओर मैच खेले। इस खिलाड़ी ने भारत की ओर से आठ और पाकिस्तान की ओर से एक मैच खेला।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!