Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): निदाहस टी20 त्रिकोणीय टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर जीत का खाता खोल लिया है। भारत ने टाॅस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। बांग्लादेश ने भारत के सामने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 140 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने ओपन शिखर धवन के अर्धशतक आैर सुरेश रैना की उम्दा पारी की बदाैलत 6 विकेट रहते मैच अपने नाम कर लिया। आइए जानें इस अहम जीत के वो 5 कारण जिसके चलते बांग्लागेश से जीता भारत-

भारतीय गेंदबाजों का चलना
6 मार्च को हुए श्रीलंका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था आैर जिसका खामियाजा भारत को हार के साथ भुगतना पड़ा। लेकिन भारत के लिए यह मैच जीतना अहम था। गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की आैर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर ना खेलने से रोका। जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में 38 रन खर्च किए, लेकिन उन्होंने 3 विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी क्रम को तोड़कर रख दिया। उनके अलावा विजय शंकर ने(4 ओवर, 32 रन) 2 विकेट, जबकि युजवेंद्र चहल(4 ओवर, 19) आैर शार्दुल ठाकुर(4 ओवर में 25 रन) 1-1 विकेट हासिल किया। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 4 में 23 रन देकर किफायती गेंदबाजी की, लेकिन वह विकेट नहीं ले सके। 
PunjabKesari

शार्दुल का गुड कमबैक
पिछले मैच में जब श्रीलंका से हार मिली थी, तो उसके मुख्य जिम्मेदारी खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर माने गए। शार्दुल ने अपने पहले ओवर में ही 27 रन देकर श्रीलंका के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का माैका दिया था। उन्होंने 3.3 ओवर में 42 रन खर्च कर डाले आैर कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। इसके कारण भारत 174 रन बनाने के बावजूद 5 विकेट से अपना पहला मैच हार गया था। लेकिन शार्दुल ने बांग्लादेश के खिलाफ गुड कमबैक किया। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन तो दिए लेकिन 1 अहम विकेट भी निकाला। उन्होंने ओपनर तमीम इकबाल को चलता किया। इकबाल 15 रन बनाकर आउट हुए। 
PunjabKesari

धवन की शानदार फाॅम जारी
ओपनर शिखर धवन का बल्ला एक बार फिर गरजा है। धवन ने 43 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 5 चाैके आैर 2 छक्के भी शामिल थे। यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। इससे पहले उन्होंने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंदों में 6 चाैकों आैर 6 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 90 रनों की पारी खेली थी। हालांकि भारत यह मैच जीत नहीं पाया। 
PunjabKesari

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी
टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की टीम शुरूआती ओवरों में ही लड़खड़ाती नजर आई। उम्मीद थी कि वह भी भारत को टक्कर देगी, लेकिन उनके बल्लेबाज युवा भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आए। हालांकि लिटन दास(34) आैर शब्बीर रहमान(30) ने अच्छी पारियां खेली, लेकिन धीमी। आलम यह रहा कि बांग्लादेश के बल्लबाज तेज रन नहीं बना सके आैर टीम 20 ओवर में मामूली 139 रन ही बना सकी। कप्तान महमुदुल्लाह गै-जिम्मेदाराना शाॅट खेलकर 1 रन पर कैच आउट हो गए। 
PunjabKesari

विजय शंकर ने उठाया फायदा
तेज गेंदबाज विजय शंकर ने हार्दिक पांड्या की मिली जगह का पूरा फायदा उठाया। विजय को अबतक बल्ले से रंग दिखाने का माैका तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने गेंद से कमाल दिखाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। विजय ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्होंने विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम आैर कप्तान महमुदुल्लाह को आउट किया। इसके अलावा उनकी तीन गेंदों पर कैच भी छूटे। अगर वो लपक लिए जाते थे, तो शायद बांग्लादेश आैर भी कम स्कोर बनाती। उनके इस शानदार गेंदबाजी की बदाैलत मैन आॅफ द मैच के अवाॅर्ड से नवाजा गया। 
jPunjabKesari