Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): भारत में साल 2008 से हर वर्ष होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट का आगाज अप्रैल के महीने में होगा। क्रिकेट प्रेमी इस रोमांचक लीग का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं, वहीं कई क्रिकेटर्स मैदान पर कड़ी मेहनत करके नीलामी में मोटी कमाई करने की पूरी उम्मीदें लगाए रखें हैं। खिलाड़ियों की नीलामी 27, 28 जनवरी को होगी, जहां कई युवाओं की किस्मत बदलेगी। आज हम आपको 5 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो आने वाले आईपीएल के इस 11वें सीजन की नीलामी में करोड़ों पैसा कमा सकते हैं। 

गाैतम गंभीर
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2012 आैर 2014 का खिताब दिलाने वाले गाैतम गंभीर को इस बार टीम से रिलीज कर दिया गया। अब आशंका जताई जा रही है कि वह दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर सकते हैं। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ माना जा रहा है। गंभीर की कप्तानी से हर कोई वाकिफ है, साथ ही वह बल्ले से रन बरसाना भी जानते हैं। खबरे यह भी हैं कि उनके चेन्नई खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती है। अब यह देखना होगा कि आईपीएल के इस दिग्गज कप्तान पर काैन सी फ्रेंचाइजी विश्ववास जताती है आैर उनपर कितने पैसों की बारिश करती है। गंभीर केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी भी रहे, जिन्हें 2011 में 11.4 करोड़ में खरीदा गया था। 
PunjabKesari
डार्सी शॉर्ट
आॅस्ट्रलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डार्सी शाॅर्ट आईपीएल में धमाल मचा सकते हैं।इस समय बीग बैश लीग में होबार्ट हरीकेंस टीम के लिए बताैर ओपनर भूमिका निभा रहे हैं। वह दो अर्धशतक आैर एक शतक के साथ मौजूदा सीजन में 6 मैच में 81.20 के औसत से 406 रन बना चुके हैं। साथ ही वह सीजन में 20 छक्के भी लगा चुके हैं। लीग का फाइनल 4 फरवरी को होगा, यदि बाकी मैचों में भी डार्सी ऐसा प्रदर्शन कायम रखते हैं, तो आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें उनपर बनीं रहेंगी। माैजूदा समय में ये ऐसा विस्फोटक ओपनर साबित हो रहा है, जो शुरूआती ओवरों में किसी की भी धज्जियां उड़ा सकता है। 
PunjabKesari
रॉबिन उथप्पा
कोलकाता नाइट राइटर्स ने इस बार रॉबिन उथप्पा को टीम से रिलीज कर दिया। उन्हें क्यों रिलीज किया गया, यह समझ के परे है। उथप्पा ओपनर के रूप में किसी भी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अगर उनके पिछले सीजन के प्रदर्शन पर गाैर करें तो वह 14 मैचों में सबसे ज्यादा 21 छक्के लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज रहे। इसी के साथ उन्होंने 5 अर्धशतकों के साथ 388 रन भी बनाए। जब आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगेगी, तो टीम के मालिकों की उथप्पा पर नजर रहेगी। कोई भी टीम इन्हें करोड़ों में खरीदकर अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी मजबूत करना चाहेगी।
PunjabKesari
जोफ्रा आर्चर 
ये वो गेंदबाज है, जिसने बिग बैश लिग में होबार्ट हरीकेंस की तरफ से खेलते हुए अपनी तेज गेंदों से कहर मचाया हुआ है। आर्चर विंडीज की अंडर-19 टीम के सदस्य हैं। वह बिग बैश में अबतक खेले गए 6 मैचों में 9 विकेट झटक चुके हैं। वहीं फस्र्ट क्लास क्रिकेट में खेले गए 20 मैचों में वह 89 विकेट झटक चुके हैं। जोफ्रा आर्चर तेज गेंदबाजी करने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज भी हैं। यदि वह अपना ऐसा प्रदर्शन बरकरार रखते हैं तो उनकी आईपीएल में करोड़ों में बोली लग सकती है।
PunjabKesari
युजवेंद्र चहल
भारतीय क्रिकेट टीम से स्पिनर युजवेंद्र चहल साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 11 पारियों में 23 विकेट झटके थे। चहल आईपीएल में भी कारगार गेंदबाज साबित हुए हैं। उन्होंने पिछला सीजन बैंगलोर की तरफ से खेला, लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। चहल आईपीएल के अबतक 56 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 70 विकेट लिए। चहल की घूमती गेंदों का हर कोई वाकिफ है। उनके पास इस बार की बोली में करोड़ों में पैसा कमाने का पूरा माैका है।  
PunjabKesari