Sports

नई दिल्ली: पहले ही टेस्ट सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया आखिरी टेस्ट में जीत हासिल करके क्लीन स्वीप से बचना चाहती है। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के प्रहार से बुरी तरह कराह रहे भारतीय बल्लेबाजों को उछाल भरी गेंदों की प्रैक्टिस कराने के लिए दिल्ली के नवदीप सैनी और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को जोहांसबर्ग बुलाया गया है।

PunjabKesari
                         
 शार्दुल ठाकुर

बता दें कि सैनी पहले ही मोहम्मद सिराज, आवेश खान और बेसिल थम्पी के साथ बतौर नेट गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका जाने वाले थे, लेकिन उनके मना करने के बाद अंकित राजपूत को उनकी जगह भेजा गया था। ठाकुर को दक्षिण अफ्रीका बुलाने का एक कारण ये हो सकता है सीरीज हार चुकी टीम इंडिया भविष्य के लिए युवा खिलाड़ियों को अंतरार्ष्ट्रीय मैच में खेलने का मौका देना चाहती है।
PunjabKesari
                    नवदीप सैनी

नवदीप ने एक वेबसाइट से कहा, "मुझे दिन में ग्यारह बजे के आसपास बीसीसीआई के एक अधिकारी ने फोन किया। उन्होंने कहा कि तुम्हें जोहानिसबर्ग के लिए निकलना है। वहां टीम को नेट्स पर बोलिंग डालनी है। मुझे अपने कानों पर भरोसा नहीं हुआ। इस एक कॉल से बहुत खुशी मिली। साल 2013-14 सीजन से मैंने रणजी क्रिकेट खेलना शुरू किया। पिछले सीजन इंडिया-ए के लिए खेला और अब भारतीय टेस्ट टीम से, नेट्स बोलर के तौर पर ही सही, जुड़ने का मौका मिल रहा है। इस तरह आगे बढ़ना अच्छा लगता है। टीम में एक से बढ़ कर एक दिग्गज बल्लेबाज हैं। नेट्स पर मेरी कोशिश उन्हें छोटी (शॉर्ट पिच) और ऊपर (गुड लेंथ) की गेंदें खिलाने की होगी।"