Sports

कानपुर:  भारतीय क्रिकेट टीम के टैस्ट कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक 500 वें टैस्ट में यादगार प्रदर्शन कर जीत दिलाने वाले आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जमकर प्रशंसा करते हुए उन्हें टैस्ट क्रिकेट के लिए अमूल्य निधि बताया है। अश्विन ने मैच के दौरान न केवल बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुल 10 विकेट निकालते हुए मेहमान टीम को हार के लिए मजबूर कर दिया बल्कि टैस्ट मैचों में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज भी बन गए।   

कप्तान विराट ने अश्विन के प्रदर्शन केे बारे में खुशी व्यक्त करते हुए मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अश्विन ने वाकई लाजवाब प्रदर्शन किया। यदि आप विश्व भर में हाल में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची पर नजर डालें तो अश्विन को निश्चित रूप से शीर्ष 4 खिलाड़ियों में स्थान पर पाएगे।

विराट ने कहा कि मेरी नजर में गेंदबाज सही अर्थ में वही है जो मैच में विजयी भूमिका निभा सके और अश्विन निश्चित रूप से उनमें से एक हैं। मैं उनके मुरीदों में शामिल हो गया हूं।  स्टार बल्लेबाज ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि अश्चिन नेे उत्साहजनक रूप से पिछले दो वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह अपने खेल में कड़ी मेहनत करते हैं और लगातार सुधार के लिए प्रयास करते हैं। वह एक स्मार्ट खिलाड़ी हैं जिन्हें खेल की अच्छी समझ है। उन्होंने कहा कि अश्विन ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी उपयोगी योगदान दिया हैै और एक बेहतरीन आलराउंडर के रूप में उभरे हैं। वह परिस्थितियों के हिसाब से अच्छी बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। वह वाकई टैस्ट मैचों के लिए अमूल्य निधि की तरह हैं।