Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने विशेष आम बैठक(एसजीएम) की आपात बैठक बुलाई है जिसमें मुख्य रूप से टेस्ट, वनडे क्रिकेट लीगों के साथ पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स के विवाद को हल करना है। सीओए ने बीसीसीआई को इस आपात एसजीएम को बुलाने के निर्देश दिये हैं। 

बैठक का निर्णय अमिताभ की अपील पर
बैठक का मुख्य एजेंडा तीन विषयों पर केंद्रित माना जा रहा है जिसमें नए फ्यूचर टूर कार्यक्रम (एफटीपी) के तहत टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे लीग के कार्यक्रम पर चर्चा करने के साथ निलंबन के बाद राजस्थान क्रिकेट संघ(आरसीए) को वापिस बोर्ड में शामिल करने की रूपरेखा तैयार करना है। वर्ष 2014 में ललित मोदी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद आरसीए को निलंबित कर दिया गया था। समझा जाता है कि सीओए ने इस बैठक का निर्णय भारतीय बोर्ड सचिव अमिताभ चौधरी की अपील पर लिया है जिसमें उन्होंने सदस्यों को इन तीन अहम मसलों पर जानकारी देने के लिये कहा था, अन्यथा बिना सदस्यों और राज्य संघों की सहमति के इस बारे में किसी निर्णय पर पहुंचा नहीं जा सकेगा।  

बीसीसीआई के तीन शीर्ष पदाधिकारियों को मंगलवार को इस बाबत ईमेल भी भेजा गया था जिसमें सीओए ने कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को सभी बोर्ड सदस्यों को एसजीएम के लिये सूचित करने को कहा है। सीओए ने साथ ही खासतौर पर इस बात पर जोर दिया है कि बैठक में केवल राज्य संघों के योग्य पदाधिकारी ही हिस्सा लें। सीओए ने साथ ही यह भी साफ किया कि एसजीएम में बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी भी हिस्सा लें।