Sports

नई दिल्ली : भारतीय टेनिस स्टार युकी भांबरी एटीपी एकल रैंकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाकर फिर से टॉप-100 के पास पहुंच गए हैं। भांबरी को चेन्नई ओपन चैलैंजर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने पर यह फायदा मिला। अगर वह फाइनल जीत लेते तो निश्चित तौर पर टॉप-100 में आ जाते। युकी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थाम्पसन से 5-7, 6-3, 5-7 से हार गए थे लेकिन इस एटीपी टूर्नामेंट में उपविजेता बनने पर पुरूष एकल रैंकिंग में लाभ हुआ और वह अब 101वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो पिछले दो साल में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।
टॉप-99 तक पहुंच चुके हैं भांबरी
यह भारतीय खिलाड़ी आखिरी बार फरवरी 2016 में एक सप्ताह के लिए शीर्ष 100 में (99वें स्थान) पर पहुंचा था लेकिन इसके बाद चोटों से जूझने के कारण उनकी रैंकिंग में लगातार गिरावट आती रही और एक समय वह 552वें स्थान पर पहुंच गए थे। कोर्ट पर वापसी करने के बाद हालांकि उनकी रैंकिंग में लगातार सुधार होता रहा।
भारतीयों में रामनाथन दूसरे स्थान पर 
रामकुमार रामनाथन भारतीय खिलाडिय़ों में युकी के बाद दूसरे स्थान पर हैं। रामकुमार एक पायदान ऊपर 140वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सुमित नागल भी एक स्थान ऊपर 216वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पुरूष युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना पहले की तरह 20वें स्थान पर बने हुए हैं और भारतीय खिलाडिय़ों में शीर्ष पर हैं। उनके बाद दिविज शरण (42), लिएंडर पेस (49) और पुरव राजा (57) का नंबर आता है। पेस दो पायदान नीचे खिसके हैं। महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा 14वें स्थान पर बनी हुई हैं।