Sports

नई दिल्ली: टेनिस के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल उनके देश में चल रहे पूर्वोत्तर क्षेत्र कैटेलोनिया में जारी विवाद से बेहद दुखी हैं। उन्‍होंने कहा कि कैटेलोनिया में जारी हिंसा को देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। क्षेत्रीय सरकार ने रविवार को प्रतिबंध के बाद भी स्पेन से अलग होने के लिए जनमत संग्रह कराया था जिसके कारण दंगे हुए और पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। क्षेत्रीय अधिकारियों के अनुसार इस मामले में अभी तक 700 से ज्यादा लोग चोटिल हो चुके हैं। 

जो भी हुआ वह शर्म की बात है
नडाल ने बार्सिलोना में हिंसा के दृश्य देखने के बाद कहा कि कल जो कुछ भी हुआ वह शर्म की बात है। इस देश में हम एक साथ रहते हैं और इस मामले में हमने पूरे विश्व के लिए उदाहरण पेश किया है। ऐसे में जब हमने वहां इस तरह का माहौल देखा तो मुझे रोना आ गया। दुनिया के सर्वोच्च वरीयता प्राप्‍त पुरुष टेनिस खिलाड़ी नडाल ने कहा कि जो छवि हमने विश्व के सामने पेश की है वह नकारात्मक है। नडाल ने यह बात चीन ओपन से पहले बीजिंग में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कही। नडाल ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह कैटेलोनिया के स्वतंत्रता आंदोलन में उसके साथ नहीं हैं।

इसी साल अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने के बाद नडाल ने कहा था कि वह कैटेलोनिया में स्वतंत्रता की मांग को लेकर जो तनाव पैदा हो रहा है उससे निराश हैं। उन्होंने कहा था कि बिना कैटेलोनिया के स्पेन छोटा हो जाएगा वहीं यही हाल बिना स्पेन के कैटेलोनिया का होगा। मैं स्पेन के साथ हूं, लेकिन मैं कैटेलोनिया के भी काफी करीब हूं। बिना किसी शक के एक साथ रहते हुए हम मजबूत हैं।