Sports

ढाका : सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के नाबाद अर्धशतक के दम पर बांग्लादेश ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के पहले मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया। तमीम ने 93 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में केवल 28.3 ओवर में दो विकेट पर 171 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। तमीम ने शाकिब अल हसन (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इससे पहले जिम्बाब्वे के लिए हैमिल्टन मसकाजदा और सोलोमोन पारी की शुरूआत करने आए। लेकिन मैच की दूसरी ही गेंद पर सोलोमोन को शाकिब अल हसन ने अपनी गेंद पर विकेटकीपर रहीम से स्टंम्प आऊट करवा दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर इरविन भी सबीर रहमान को कैच देकर चलते बने।
अब हैमिल्टन और टेलर ने पारी को संभाला। लेकिन आठवें ओवर में हैमिल्टन के आऊट होने से जिम्बाब्वे की पारी पुरी तरह लडख़ड़ा गई। कुछ ही देर बाद टेलर भी चलते बने। सिकंदर रजा ने 52 रन बनाकर जिम्बाब्वे की पारी को संभाला उन्होंने पीटर मूर (33) के साथ मिलकर जिम्मबाब्वे को 100 रन के नीचे सिमेटने से बचाया। रजा के आऊट होते ही पुछल्ले बल्लेबाज भी ज्यादा स्कोर नहीं बना पाए। मैच के 49 ओवरों में 170 रन पर आऊट हो गई। 
शाकिब ने लिए 3 विकेट : बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब ने 43 रन देकर ३ विकेट लिए। जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। उन्होंने बाद में 53 रन देकर 2 विकेट भी लिए। टूर्नामैंट के अगले मैच में जिम्बाब्वे का सामना बुधवार को इसी मैदान पर श्रीलंका से होगा।