Sports

नई दिल्ली : वेलिंगटन में ट्राई सीरीज के तहत चौथे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने एक रोचक मुकाबले में इंगलैंड को 12 रन से हरा दिया। इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल और मुनरो ने पारी की शुरुआत की। मुनरो ने आते ही कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह अपनी पारी को विशाल रूप नहीं दे पाए। नतीजतक वुड की गेंद पर बिलिंग को कैच थमा बैठे। मुनरो ने 11 रन बनाए। गुप्टिल का साथ देने आए केन विलियिम्स ने आते ही इंगलैंड के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हुई। 14वें ओवर में गुप्टिल जब रशिद का शिकार बने तो 40 गेंदों का सामना कर 65 रन बना चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके भी लगाए। वहीं, विलियिम्स ने एक छोर संभालते हुए 46 गेंद में चार छक्के और चार ही चौके लगाकर 72 रन बनाए। चैपमन ने 20 तो सेफर्ट ने छह गेंद में दो छक्के की मदद से 14 रन बनाकर न्यूजीलैंड का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 196 रन तक पहुंचाया।
राशिद और वुड ने झटके 2-2 विकेट
ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड विली और पुलेकिट कोई विकेट नहीं निकाल पाए। वुड महंगे जरूर साबित हुए पर उन्होंने दो अहम विकेट निकालीं। जॉर्डन ने अपने चार ओवर में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया। वहीं, शुरुआत में कसी गेंदबाजी करने वाले राशिद ने अपने 4 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

हेल्स और मलान की पारी भी इंगलैंड को बचा न पाई
197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड टीम की शुरुआत खराब रही। जेसन रॉय महज आठ रन पर साउदी का शिकार बन गए। इसके बाद हेल्स और डेविड मलान ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों जिस तरह बैटिंग कर रहे थे लग रहा था कि इंगलैंड आसानी से मैच जीत लेगा नौवें ओवर में हेल्स (47) के आऊट होते ही इंगलैंड ने लगातार विकेट गंवाए। हेल्स ने तीन छक्के और छह चौके लगाए। वहीं मलान ने एक छोर संभालते हुए 40 गेंद में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। बिलिंग (12) और विली (21) ने कुछ हद तक इंलगैंड को जितवाने की कोशिश की लेकिन पुछले बल्लेबाजों जॉर्डन (6), पुलेकिट (0), राशिद खान (8) और वुड (5) के जल्द सिमटने से यह संभव नहीं हो पाया।
सेंटनर, बोल्ट, सोढी ने झटके दो-दो विकेट
वहीं न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 46 रन देकर दे विकेट झटके। वहीं सेंटनर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 29 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट झटक लिए साउदी एक, तो ईश सोढी ने 49 रन देकर दो विकेट झटके।