Sports

ब्रिसबेनः यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना का मानना है कि वह 2018 में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन सकती हैं, हालांकि उन्हें शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचने के लिए कई चुनौतियों से गुजरना होगा। स्वितोलिना की मौजूदा विश्व रैंकिंग में छठा स्थान है। इस 22 वर्षीय ने ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के पहले दौर में स्पेन की कार्ला सुआरेज नावारो पर 6-2, 6-4 की शानदार जीत के बाद यह बात कही।   

इस खिलाड़ी ने 2017 में पांच खिताब अपने नाम किये थे जिससे वह अपने करियर की तीसरे नंबर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग पर पहुंची थी। पिछले वर्ष सेरेना विलियम्स, एंजेलिक कर्बर, कैरोलिना प्लिसकोवा, गाॢबने मुगुरूजा और मौजूदा नंबर एक सिमोना हालेप अलग अलग समय शीर्ष पर रहीं थीं। 

स्वितोलिना ने कहा, ‘‘मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगी और मेरे लिए सबसे अहम यही होगा कि मैं ग्रैंडस्लैम और दुनिया का नंबर एक स्थान हासिल करूं। अगर मैं फिट रही और अपना सर्वश्रेष्ठ खेलती रही तो मैं ऐसा कर सकती हूं। ’’ अब वह दूसरे दौर में अन्ना कोंजुह से भिड़ेंगी। पुरूष वर्ग में मैथ्यू एबडन दूसरे दौर में आस्ट्रेलियाई साथी निक किॢगयोस से भिड़ेंगे जिन्होंने फ्रांसेस टियाफो को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।