Sports

जालंधर: जालंधर में खेले जा रहे घरेलू सुरजीत हाकी टूर्नामैंट के फाइनल मैच में पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली की टीम ने सडेन डेथ पेनाल्टी शूट आउट में आर्मी एकादश को 6-5 से हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया। जालंधर के बर्लटन पार्क स्थित ओलिंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम में पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली और आर्मी एकादश के बीच खेले गए फाइनल मैच में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ा मुकाबला दिया । 

मैच की समाप्ति तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर छूटा। इसके बाद पेनाल्टी शूट आउट में दोनो टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच एक बार फिर 4-4 की बराबरी पर छूट गया। पेनाल्टी शूट आउट के बाद सडेन डेथ नियम अपनाया गया और इसमें पंजाब नेशनल बैंक के खिलाडिय़ों ने बाजी मार ली ।  

आर्मी एकादश के रजनीश सलारिया की चूक ने बैंक को टूर्नामैंट में 6-5 कर जीत दिला दी। पूरे मैच में दोनो टीमों के खिलाडिय़ों ने अपने शानदार खेल की बदौलत उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया। आयोजकों की ओर से विजेता टीम को 5 लाख रुपए का जबकि उप विजेता टीम को 2.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया । पंजाब नेशनल बैंक के गगनदीप सिंह जूनियर को टूर्नामैंट के बेहतरीन खिलाडी का पुरस्कार मिला। इसके अलावा उन्हें 25000 रुपए का नकद पुरस्कार भी दिया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल ने सुरजीत हाकी सोसाइटी को 5 लाख का अनुदान देने की घोषणा की।