Sports

नई दिल्लीः आईपीएल शुरू होने से पहले भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने तूफानी शतक ठोकते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए हैं। रैना ने सोमवार को टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए बंगाल के खिलाफ 59 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 13 चाैकों आैर 7 छक्कों शामिल रहे। 
PunjabKesari
धोनी आैर युवराज से निकले आगे
इसी के साथ वह महेंद्र सिंह धोनी आैर युवराज सिंह से आगे निकल गए है। रैना भारत में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। रैना ने अब तक भारत में खेले टी20 मैचों में कुल 201 छक्के लगाए हैं। वहीं धोनी ने 187 आैर युवराज ने 182 छक्के लगाए हैं। इस मामले में रैना अब रोहित शर्मा से पीछे हैं, जिन्होंने भारत में 209 छक्के लगाए हैं।
PunjabKesari
रैना ने टी20 क्रिकेट का यह चाैथा शतक है आैर इसी के साथ उन्होंने  टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज के रिकॉर्ड में रोहित शर्मा और विराट कोहली की बराबरी कर ली है। साथ ही रैना ने टी20 क्रिकेट में 7,000 रन भी पूरे कर लिए। वह विराट कोहली के बाद दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने, जिन्होंने 7 हजारी की उपलब्धि हासिल की हो। 

उत्तर प्रदेश को मिली बड़ी जीत
रैना की इस तूफानी शतकीय पारी की बदाैलत उत्तर प्रदेश ने बंगाल पर बड़ी जीत दर्ज की। रैना ने पहले टाॅस जीतते हुए बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल के सामने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 236 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी बंगाल ने अच्छी शुरूआत की आैर पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में 65 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद चाइनामैन कुलदीप यादव(4 विकेट) आैर मोहसीन खान(3 विकेट) की गेंदबाजी के आगे बंगाल पस्त नजर आई। पूरी टीम 16.1 ओवर में 160 रन बनाकर आॅलआउट हो गई आैर उत्तर प्रदेश ने यह मैच 75 रनों से जीत लिया।