Sports

कोलकाताः तेज गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए श्रीलंका के सुरंगा लकमल ने आज यहां भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट चटकाए और वह टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट हासिल करने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले दिन के खेल के दौरान तीन विकेट पर 17 रन बनाए। लकमल ने इस दौरान सभी छह ओवर मेडन फेंकते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले। उन्होंने पहले केएल राहुल आैर शिखर धवन को आउट किया। इसके बाद उन्होंने मैच के दसवें ओवर की पहली गेंद पर कप्तान विराट कोहली को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।
PunjabKesari
लकमल से पहले बेनो कर चुके हैं ऐसा कमाल
उनसे पहले टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाने का कारनामा आस्ट्रेलिया के रिची बेनो ने भारत के खिलाफ ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में किया था जब उन्होंने 3.4 ओवर में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (00) को पवेलियन भेजा। उन्होंने दूसरी बार मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया है। इससे पहले दिसंबर 2010 में कैंडी में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को मैच की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा था। वह टेस्ट मैच की पहली गेंद विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के एकमात्र गेंदबाज हैं।  
PunjabKesari
कोहली छठी बार शून्य पर आउट
राहुल टेस्ट मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने। उनसे पहले सुनील गावस्कर (तीन बार), सुधीर नाईक, वूरकेरी रमन, शिव सुंदर दास और वसीम जाफर मैच की पहली गेंद पर आउट हो चुके हैं।  राहुल की तरह ही भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खाता खोले बिना लकमल का शिकार हुए। कोहली छठी बार टेस्ट पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे। कोहली पिछली 11 पारियों में सिर्फ एक बार 50 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे हैं और तब उन्होंने जुलाई में गाले में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 103 रन की पारी खेली थी।
PunjabKesari