Sports

सेंचुरियन: गेंदबाजों और फील्‍डरों के प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के आखिरी सेशन में जोरदार वापसी की। पहले दो सेशन में महज दो विकेट गंवाते हुए विशाल स्‍कोर की ओर बढ़ रही मेजबान टीम के आखिरी सेशन में चार विकेट गिरे और उसकी पारी 'पटरी से उतर' गई। इसमें हार्दिक पांड्या का अहम रोल रहा जिन्होंने क्रीज पर जम चुके हाशिम अमला को रन आउट किया।

भारत के लिए अमला का विकेट लेना बेहद जरूरी था। अमला बिना किसी परेशानी के साथ अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी पांड्या ने 82 के स्कोर पर उन्हें रन आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाने का काम किया। पांड्या की गेंद को अमला ने पास ही में खेला और रन लेने की कोशिश की लेकिन पांड्या ने अपनी तेजी दिखाई और गेंद उठाकर सीधे स्टम्प पर थ्रो मारी और अमला की पारी का अंत किया।


आखिरी सेशन में दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट गंवाए
तीसरे सेशन में ईशांत शर्मा ने खतरनाक एबी डिविलियर्स (20 रन, 48 गेंद, दो चौके) को बोल्‍ड कर दिया। एबी के आउट होने के बाद अब तक खराब फॉर्म से गुजर रहे हाशिम अमला ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अमला (82 रन, 153 गेंद, 14 चौके) बड़े स्‍कोर की ओर से मजबूती से बढ़ते नजर आ रहे थे, लेकिन पांड्या ने उन्‍हें रन आउट करके भारतीय टीम को बड़ी राहत दी। फिरअगले ही ओवर में आर. अश्विन ने नए बल्‍लेबाज क्विटन डिकॉक (0) को कोहली के हाथों झिलवाकर दक्षिण अफ्रीका को एक और झटका दिया। जल्‍द ही वेर्नोन फिलेंडर (0), हार्दिक पंड्या और पार्थिव पटेल की जुगलबंदी का शिकार होकर रन आउट हो गए। एक समय तीन विकेट पर 246 रन बनाने वाली मेजबान टीम  के देखते ही देखते 251 रन तक पहुंचते-पहुंचते छह विकेट गिर गए।