Sports

मियामीः अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने एक घंटे में पूर्व नंबर एक जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को लगातार सेटों में 6-1 6-2 से हराकर पहली बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली।  यूएस ओपन चैंपियन ने मैच प्वांइट पर अपना 22वां विनर लगाया और 10वीं सीड केर्बर को हराकर अंतिम चार में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला पूर्व नंबर एक और तीन बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका से होगा। 

पहली बार शीर्ष-10 में स्थान किया पक्का 
बेलारूस की खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में विश्व की छठे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा को 7-5 6-3 से हराया। 25 साल की अमेरिकी खिलाड़ी ने इस जीत के साथ डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहली बार शीर्ष-10 में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। पूर्व नंबर एक के खिलाफ यह स्टीफंस की लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने तीसरी सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा को चौथे दौर में हराया था। गत वर्ष यूएस ओपन जीतने वाली स्टीफंस ने मैच में केवल एक ब्रेक अंक का सामना किया। 
PunjabKesari

अजारेंका की लगातार 11वीं जीत 
वहीं जर्मन खिलाड़ी ने एक दिन पहले तीन घंटे तक चले मैच के बाद अगले दिन दूसरे मैच के कार्यक्रम को लेकर असंतोष जताया और थकान को हार के लिए जिम्मेवार बताया। दूसरी ओर अजारेंका ने मियामी में अपना बेहतरीन खेल जारी रखा। वर्ष 2016 में खिताब जीतने वाली अजारेंका की मियामी में यह लगातार 11वीं जीत है। बेलारूसी खिलाड़ी ने प्लिस्कोवा की सात बार सर्विस ब्रेक की और दो वर्ष बाद वह अपना पहला सेमीफाइनल खेलने उतरेंगी। वह आठ महीने से अपने बच्चे की कस्टडी के लिये कानूनी लड़ाई के कारण टेनिस से बाहर थीं।