Sports

र्बिमंघमः स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में चीन के हुआंग युजियांग के खिलाफ प्री क्वार्टरफाइनल में अंपायरों द्वारा लगातार सर्विस की गलतियां करार दिए जाने को हास्यास्पद करार दिया। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत बीती रात गैर वरीय युजियांग से 11-21, 21-15, 20-22 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

श्रीकांत इतनी सारी ‘र्सिवस फाल्ट’ दिये जाने से काफी नाराज थे, उन्होंने कहा, ‘‘शुरूआती गेम में र्सिवस की काफी गलतियां थीं। मुझे इनकी उम्मीद नहीं थी। कल मैंने एक भी गलती नहीं की और आज अचानक चीजें पूरी तरह से अलग थी। टूर्नामेंट में ऐसा नहीं होना चाहिए। इसके लिये कुछ विशेष नियम होने चाहिए। अंपायरों को कल कोई गलती नहीं मिली लेकिन आज अंपायरों को इतनी सरी गलतियां मिल गयी। यह हास्यास्पद है’’ भारत की सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी भी माथियास बो और कास्र्टन मोगेनसन की दानिश जोड़ी पर उलटफेर भरी जीत दर्ज करने के करीब थी लेकिन अहम मौकों पर कुछ ‘र्सिवस फाल्ट’ के कारण उन्हें एक घंटे तीन मिनट में 16-21, 21-16, 21-23 से हार का मुंह देखना पड़ा।

चिराग ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि हमें तीसरे गेम के अंत में हर दो-तीन अंक पर ‘र्सिवस फाल्ट’ मिली। यह मुकाबले का अहम समय था और हम सचमुच काफी दुर्भाग्यशाली रहे।’’ बीडब्ल्यूएफ इस साल सभी शीर्ष टूर्नामेंट में ‘स्थायी र्सिवस नियम’ लाने की कोशिश कर रहा है।