Sports

प्योंगयोंग : उल्टी और डायरिया का कारण बना नोरोवायरस का असर दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग में बढ़कर दोगुना हो गया है लेकिन यहां शुरू होने जा रहे शीतकालीन ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने आए एथलीटों में किसी के भी फिलहाल इससे प्रभावित होने की सूचना नहीं है। प्योंगयोंग में 9 से 25 फरवरी तक शीतकालीन ओलंपिक खेल आयोजित किए जाने हैं जहां अभी तक नोरोवायरस से प्रभावितों की संख्या बढ़कर 86 पहुंच गई है। कोरियन सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) के अनुसार फिलहाल एथलीटों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। 

अब तक 54 नए मामलों की पुष्टि
इससे पहले मंगलवार को नोरोवायरस से 32 लोगों के संक्रमित होने की खबर थी लेकिन बुधवार तक 54 नए मामलों की पुष्टि हुई है। पुलिस अधिकारी, सुरक्षाकर्मी और खाना बनाने वाला स्टाफ उन लोगों में हैं जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। केसीडीसी के निदेशक किम हियून जून ने पत्रकारों को बताया कि करीब 1200 सुरक्षा कर्मियों को उद्घाटन समारोह से पहले हटा दिया गया है और उनकी जगह सेना के जवानों को बुलाया गया है।

जनवरी-फरवरी में ही फैलता है यह वायरस
किम ने कहा- हमने वायरस से संक्रमण फैलने को रोकने के लिए पीड़ितों की पहचान कर उन्हें बिल्कुल अलग कर दिया है जिनका उपचार चल रहा है। हम इसके असर को कम करना चाहते हैं। उन्होंने साथ ही बताया कि जनवरी और फरवरी इस वायरस के फैलने का मुख्य महीना होता है।