Sports

जोहानसबर्ग: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में मिली हार के बाद माना कि जिस तरह से टीम ने हाथ आए मौकों को गंवाया उसके बाद वह जीत की हकदार नहीं थी।  शनिवार को हुए मैच में भारत के पास जीत के साथ 25 वर्ष बाद सीरीज पर कब्जा करने का मौका था लेकिन मेजबान टीम ने इस मैच में पांच विकेट की जीत के साथ स्थिति को बदल दिया है।

अहम मौकों पर गलतियों
मैच के बाद विराट ने टीम की अहम मौकों पर गलतियों को इस हार की मुख्य वजह बताया। कप्तान ने कहा, "आपको हाथ आए मौकों को भुनाना चाहिए था।" मैच में डेविड मिलर को दो बार जीवनदान मिला जबकि उस समय तक भारत की स्थिति नियंत्रित थी। श्रेयस अय्यर और फिर युजवेंद्र चहल ने दो बार मिलर के कैच टपकाए और उन्होंने 39 रन की अहम पारी खेल दी। इसी ओवर में उन्हें नो बॉल से भी राहत मिली। विराट ने कहा, "जब ए बी डीविलयर्स आउट हुए तब हम पूरी तरह से आश्वस्त थे और लगा कि मैच हमारे हाथ में है लेकिन मिलर और हैनरी क्लासेन ने मैच हमारे हाथ से निकाल लिया।"

भारत जीत का हकदार नहीं था
विराट ने कहा, "नो बॉल मैच में आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करती है और हम अगले मैच में इस गलती को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। यह एक तरह से तो टी-20 मैच बन गया था। हमने अपने मौकों को नहीं भुनाया और हम जीतने के हकदार नहीं थे।"

वर्षा प्रभावित मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 15 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। अफ्रीकी टीम ने गुलाबी जर्सी में अपने मैच को कभी नहीं हारा है और उसने इसी के साथ अपने अपराजेय क्रम को भी बनाए रखा। मैच में बारिश की भी अहम भूमिका रही और दो बार वर्षा से मैच रूका। भारत की पारी में शिखर धवन ने 109 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन वह बेकार गई। वहीं भारतीय स्पिनर चहल और कुलदीप यादव ने इस मैच में 11.3 ओवर में 119 रन की महंगी गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम को आसानी से जीतने में भूमिका निभाई।