Sports

केपटाउनः दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ मुश्किल चुनौती का सामना करने के लिए मेजबान दक्षिण अफ्रीका दो वर्षों में पहली बार किसी सीरीज में अपनी पूरी मजबूत टीम उतारने जा रहा है जिसके लिये डेल स्टेन और ए बी डीविलियर्स के बाद अब ऑलराउंडर क्रिस मौरिस भी वापसी कर रहे हैं।   

भारत और दक्षिण अफ्रीका की तीन टेस्टों की सीरीज का पहला मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में पांच जनवरी से शुरू होना है और उससे ठीक पहले शुक्रवार को मौरिस ने भी फिट होकर वापसी की घोषणा कर दी। वह जिम्बाव्बे के खिलाफ एकमात्र चार दिनी टेस्ट का हिस्सा नहीं रहे थे। ऑलराउंडर को दो सप्ताह पहले राम स्लैम फाइनल में चोट लगी थी। लेकिन अब वह फिट होकर वापसी कर रहे हैं।  

ओलिवियर को किया बाहर 
जिम्बाव्बे  के खिलाफ चार दिन का मैच दो दिन में ही समाप्त करने वाली दक्षिण अफ्रीका अब बाकी बचे दिनों में ट्रेनिंग कर रही है और उसने गुरूवार को भी अभ्यास किया जिसमें मौरिस ने भी हिस्सा लिया। वह भारत के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं जबकि डुआने ओलिवियर को बाहर किया गया है। नंबर दो रैंकिंग की टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका नंबर वन भारत के खिलाफ अपनी पूरी मजबूत टीम उतार रहा है जो वर्ष 2015 के बाद पहला मौका है। कप्तान फाफ डू प्लेसिस और तेज गेंदबाज स्टेन भी वायरल से जल्द ठीक होकर टीम से जुड़ेंगे। इससे पहले स्टेन और एबी चोटों के कारण प्रभावित रहे थे और टीम से काफी समय से बाहर थे। 

टीम इस प्रकार है-
फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकाक, टेयुनिस डि ब्रूएन, एबी डिविलयर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडिल फेलुकवायो, वर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबाडा, डेल स्टेन।