सचिन की इन दिलचस्प बातों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

Edited By ,Updated: 01 Oct, 2016 01:38 PM

sourav ganguly sachin tendulkar kolkata india virender sehwag indiavsnz

कोलकाता में भारत के अपनी सरजमीं पर 250th टेस्ट खेलने के अवसर पर आयोजित टॉक शो में गांगुली ने टीम इंडिया..

कोलकाता:  कोलकाता में भारत के अपनी सरजमीं पर 250th टेस्ट खेलने के अवसर पर आयोजित टॉक शो में गांगुली ने टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों के कई राज खुले। शो में सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दिलचस्त बातों के बारे में बताते हुए कहा कि सचिन तेंडुलकर जब खेला करते थे, तो वह सिर्फ दो ही काम करते थे- बैटिंग और खरीदारी।

टैस्ट मैच में सैकड़ा जमाने के बाद खरीदारी करते थे सचिन

गांगुली ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन को कपड़ों का बहुत शौक था और उनका वार्डरोब इससे भरा रहता था। किसी टैस्ट मैच में सैकड़ा जमाने के बाद अगले ही दिन खरीदारी करते नजर आते थे। सचिन को सूट्स खरीदते देखा जा सकता था, जिन्हें वह ले जाकर अपने वार्डरोब में टांग देते थे। 

लक्ष्मण टीम बस में भी सबसे आखिर में पहुंचते थे
वीवीएस लक्ष्मण के बारे में गांगुली ने कहा कि बेहद सभ्य यह हैदराबादी बैट्समैन हमेशा देर से पहुंचता था। जब 4 और 5 नंबर के बैट्समैन क्रीज पर होते थे, तो वह नहा रहे होते थे। यहां तक कि वह टीम बस में भी सबसे आखिर में पहुंचते थे। इसके अलावा उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के बारे में बात करते हुए कहा वीरेंद्र सहवाग उस वक्त अपनी बल्लेबाजी के चरम पर थे और जब मैं बॉलिंग के बारे में सोचता था तो मेरे पास कुंबले थे, जो हर पिच पर हमको विकेट दिलाते थे। कुंबले कहते थे, तुम मुझे स्कोरबोर्ड पर रन दो, मैं तुम्हें टैस्ट जीतकर दूंगा।

नवजोत सिंह सिद्धू को फील्ड से बाहर काबू करना सबसे मुश्किल
टॉक शो में कपिल देव ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू और अजय जडेजा को फील्ड से बाहर काबू करना सबसे मुश्किल काम था। आप उन्हें डर्टियेस्ट कह सकते हैं, लेकिन असल में वह फील्ड से बाहर बहुत रफ-टफ तरीके से रहते थे। ये दोनों शायद ही कभी अपने कपड़े पैक करते थे और कई दिनों तक एक ही कपड़ा पहनते थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!