Sports

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख सौरव गांगुली ने आज कहा कि नमी से भरी ईडन की पिच न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टैस्ट के दौरान स्पिनरों की मदद में कुछ समय ले सकती है।  कैब अध्यक्ष ने कहा कि बार बार बारिश के कारण पूरे ईडन गार्डन्स को कवर से ढककर रखा गया था जिससे पिच में कुछ नमी हो सकती है और टर्न लेने में कुछ समय लग सकता है।  

गांगुली ने कहा कि यह पहले दिन से टर्न नहीं लेगी। यह इस विकेट पर सत्र का पहला मैच है। पिच पर अब भी नमी है इसलिए यह सूरज की रोशनी पर निर्भर करेगा। लेकिन मैच आगे बढऩे के साथ स्पिन को मदद मिलेगी।  दोनों टीमों की नजरें मौसम पर भी होंगी क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है और ईडन के मैदान की सुविधाओं में भी सुधार किया गया है और इन 5 दिनों के दौरान इसकी भी परीक्षा होगी।  

दूसरा टैस्ट ऐसी पिच पर होगा जिस पर कोई मैच नहीं खेला गया लेकिन क्यूरेटर सजन मुखर्जी ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि विकेट अच्छी स्थिति में है।  मुखर्जी ने कहा कि विकेट अच्छी स्थिति में है। रोलिंग के जरिए विकेट तैयार करने के लिए हमें थोड़ी सूरज की रोशनी की जरूरत है। घास काटी जा चुकी है।