Sports

जालन्धर : जिमनास्ट में 4 बार की ओलिम्पिक चैम्पियन सिमोन बिल्स ने अपनी टीम के पूर्व जिम्रास्टिक डॉ. लैरी निसार पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। निसार जो अभी अपने कंप्यूटर में बच्चों के यौन उत्पीडऩ की फोटो रखने के कारण 60 साल की सजा भुगत रहा है, बिल्स के खुलासे से एक और मुसीबत में फंस गया है। बिल्स ने कहा- रियो ओलिम्पिक 2016 से पहले भी निसार ने उसका यौन शोषण किया था। बता दें कि इससे पहले 130 महिलाओं ने लैरी पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं।
बिल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा-
 

ज्यादातर लोग मुझे खुशी, दमक और ऊर्जावान लड़की के तौर पर जानते हैं। लेकिन हाल ही में मैं खुदको टूटी हुई महसूस कर रही हूं और जितना मैं अपनी आवाज को दबाना चाहती हूं उतनी ज्यादा तेज चीखें मेरे सिर में गूंज रही हैं। मैं अपनी कहानी सुनाने से डरती नहीं हूं। मैं भी उन कई खिलाडिय़ों में से एक हूं जो लैरी निसार से यौत्न उत्पीडऩ का शिकार हुई। इससे पहले भी 3 ओलंम्पिक चैंपियन गब्बी डगलस, एली रेसमैन और मैककेला मारीनी ने निसार पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।
मेरी गलती नहीं थी...
बिल्स ने कहा- यह इतना आसान नहीं है कि जब आपका भरोसेमंद आपके साथ ऐसा करे। यह व्यवहार कतई भी मंजूरशुदा नहीं है। मैं काफी देरतक खुद से सवाल करती रही कि क्या मैं इतनी भोली हूं या मेरी कोई गलती थी। मुझे अब जाकर इसका जवाब मिला है। नहीं। मेरी गलती नहीं थी। जिंदगी के ऐसे अनुभव सामने लाना मेरे लिए इतना आसान नहीं है। इसने मेरा दिल तोड़ा है। इससे टोक्यो 2020 ओलंम्पिक की मेरी तैयारियों को भी धक्का लगा है। बता दें कि 54 साल के निसार अमरीका के जिमनास्टिक प्रोग्राम में 1980 से लेकर जुलाई 2015 तक कार्यरत रहा।