Sports

नई दिल्लीः इस बार डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में फैंस को राॅयल रंबल 2018 का वो चैंपियन देखना पड़ा जिसके बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं था। सबको उम्मीद थी कि इस साल रॉयल रंबल का विजेता कोई दिग्गज रैसलर या रोमन रेंस होंगे, लेकिन ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिखा। मैच की शुरूआत रूसेव की एंट्री के साथ हुई आैर फिन बैलर दूसरे नंबर पर आए हैं। इसके बाद एक के बाद एक बड़े सुपरस्टार आए पर 14वें नबंर पर नाकामुरा ने एंट्री मारी आैर अंत में रोमन रेंस को एलिमिनेट कर राॅयल रंबल मैच के विजेता बने।

अंतिम 4 रैसलरों में दिखी बड़ी टक्कर
मैच के अंतिम पलों में सिर्फ 4 रैसलर ही बचे, जिनमें फिन बैलर, रोमन रेंस, शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना थे। चारों ने एक-दूसरे को एलिमिनेट करने की पूरी कोशिश की। जॉन सीना ने सबसे पहले फिन बैलर को एलिमिनेट किया, जिसके बाद नाकामुरा ने सीना को एलिमिनेट कर इस मैच से बाहर किया। अब सिर्फ नाकामुरा आैर रोमन रेंस ही रिंग में थे। नाकामुरा और रोमन रेंस ने एक दूसरे को इस मैच से एलिमिनेट करने की बड़ी कोशिश की और एक दूसरे के ऊपर एक से बढ़कर एक शानदार मूव लगाए। हालांकि अंत में शिंस्के नाकामुरा ने रोमन रेंस को एलिमिनेट कर इस साल के मैंस रॉयल रंबल मैच को अपने नाम किया।

फिन बैलर ने बिताया सबसे ज्यादा समय 
दूसरे नंबर पर आए फिन बैलर ने रिंग में सबसे ज्यादा समय बिताया। उन्होंने 1 घंटे तक लड़ने की क्षमता रखी। फिन बैलर को जाॅन सीना ने एलिमिनेट कर मैच से बाहर का रास्ता दिखाया। अगर इस बीच किसी ने सबका दिल जीता तो वो थे पुराने रैसलर रे मिस्टिरियो। उन्हें अचानक एंट्री मारते देख सभी दर्शक खुशी से झूम उठे। 27वें नंबर पर आए थे आैर उन्हें फिन बैलर ने एलिमिनेट किया। रे मिस्टिरियो ने लगभग 20 मिनट तक रिंग में समय बिताया। 
PunjabKesari
वापसी पर क्या बोले रे मिस्टीरियो?
रे मिस्टीरियो ने वापसी पर कहा कि,"ये काफी शानदार था। करीब तीन साल बाद WWE फैंस का रिएक्शन मैंने देखा और वो अभी भी आपके लिए काफी ईमानदार है। कई फैंस ने इस लक कहा, कई ने इस शानदार कहा लेकिन मैं आपको बता दूं मुझे बहुत खुशी है और ऊपर वाले का शुक्रिया है कि मैं वापस आ गया। मैंने एक बात  और गौर की आप चलें भी जाए तो फैंस आपको कभी नहीं भूलतेे।"