Sports

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम क्रिकेट टैस्ट मैच से पहले भारत को एक करारा झटका लगा। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने घायल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह मध्यम गति के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को  टीम इंडिया में शामिल किया। बताया जा रहा है कि कोलकाता के ईडन गार्डन में दूसरे टैस्ट मैच के दौरान पीठ के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टैस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। 

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम क्रिकेट टैस्ट मैच 8 अक्तूबर को निर्धारित समय और तय कार्यक्रम पर ही शुरू होगा। इसकी पुष्टि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एम.पी.सी.ए.) ने की है। एम.पी.सी.ए. के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने दर्शकों से अपील करते हुए कहा कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम क्रिकेट टैस्ट मैच स्थानीय महारानी उषा राजे होलकर स्टेडियम में 8 से 12 अक्तूबर तक खेला जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि लोढा समिति द्वारा बी.सी.सी.आई. के बैंक अकाऊंट फ्रीज करने और बी.सी.सी.आई. के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के बयानों के बाद इंदौर में पिछले 2 दिनों से ही अफवाहों का दौर चलता रहा कि भारत-न्यूजीलैंड का तीसरा टैस्ट मैच और सभी एकदिवसीय मैच रद्द हो सकते हैं।