Sports

मियामीः टेनिस स्टार रूस की मरिया शारापोवा बाजू की चोट के कारण मियामी ओपन से हट गयी हैं। टूर्नामेंट आयोजकों ने यह जानकारी दी है। टूर्नामेंट 21 मार्च से एक अप्रैल तक खेला जाना है। पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन और पूर्व नंबर एक शारापोवा को पिछले सप्ताह इंडियन वेल्स के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने अपने कोच स्वेन ग्रोएनवेल्ड से नाता तोड़ लिया था। 

शारापोवा पिछले वर्ष डोपिंग बैन हटने के बाद कोर्ट पर लौटी हैं लेकिन वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं लौट पायी हैं। शारापोवा ने एक बयान में कहा, मुझे इस बात का गहरा अफसोस है कि मुझे अपनी बाजू की चोट के कारण अपने पसंदीदा टूर्नामेंटों में से एक से हटना पड़ रहा है। मैं पूरी कोशिश करूंगी कि मैं जल्द से जल्द टूर में लौट सकूं।

30 वर्षीय शारापोवा इस वर्ष एक भी खिताब नहीं जीत पायी हैं। टूर्नामेंट में अब उनकी जगह अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी लेंगी। पुरुष वर्ग में भी राफेल नडाल, स्टेनिस्लास वावरिंका और डोमिनिक थिएम भी चोटों के कारण टूर्नामेंट से हट गए हैं लेकिन नंबर वन सिमोना हालेप और रोजर फेडरर की मौजूदगी ने टूर्नामेंट का आकर्षण कायम रखा है।