Sports

ढाका: बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले मुशफिकर रहीम को हटाकर उनकी जगह आलराउंडर शाकिब अल हसन को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया।  शाकिब पहले ही राष्ट्रीय टी20 टीम के कप्तान हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि इससे मुशफिकर को अपनी बल्लेबाजी का ध्यान देने का मौका मिलेगा।   

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बोर्ड निदेशकों की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि हमने टेस्ट कप्तान बदलने का फैसला किया है। शाकिब अगली श्रृंखला से हमारे नए टेस्ट कप्तान और महमुदुल्लाह टीम के उप कप्तान होंगे।  उन्होंने कहा कि अन्य प्रारूपों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।  

मुशफिकर ने 2011 से 34 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की तथा इस बीच इंग्लैंड, श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को कुछ यादगार जीत दिलायी। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश को दोनों मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था जिससे इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा था।  हसन ने कहा कि हम चाहते हैं कि मुशफिकर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करे। हम उसे दबाव मुक्त रखना चाहते हैं।