Sports

लंदन: आईपीएल की दो टीमों के मालिक-जीएमआर और बालीवुड स्टार शाहरूख खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की 8 टीमों की टी20 ग्लोबल लीग में फ्रेंचाइजी खरीदी हैं जिसका आयोजन नवंबर-दिसंबर में होगा।  

लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग में जीएमआर की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम है जबकि शाहरूख खान कोलकाता नाइटराइडर्स के सहमालिक हैं। शाहरूख तिर्नबागो नाइट राइडर्स के भी सह मालिक हैं।  जीएमआर की टीम का बेस जोहानिसबर्ग में होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा मार्की खिलाड़ी होंगे जबकि शाहरूख खान की टीम का बेस केप टाउन होगा जिसके मार्की खिलाड़ी बाएं हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी होंगे।
PunjabKesari
 शाहरूख खान ने कहा कि कोलकाता राइडर्स की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस नयी टी20 ग्लोबल लीग को लांच करने के लिए बधाई देता हूं। हम खुश और शुक्रगुजार हैं कि आपने नाइटराइडर्स को इस नई लीग का हिस्सा बनाया। कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा कि हम नाइटराइडर्स ब्रांड को पूरी दुनिया में बढ़ावा देना चाहते हैं और टी20 ग्लोबल लीग में एक टीम खरीदना इसी का हिस्सा हैं। हम केपटाउन नाइटराइडर्स लांच करके खुश हैं। प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा जिसमें 10 देशों के करीब 400 खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है।
PunjabKesari